गया साहू समाज ने मनाई भामाशाह जयंती

            गया साहू समाज   दानवीर भामाशाह की जयंती पर रविवार को टिकारी शहर में तैलिक साहू समाज के सदस्यों द्वारा शोभा यात्रा एवं अधिवेशन का आयोजन किया गया । समाज के लोगो ने टिकारी स्थित राज स्कूल के प्रांगण में इकट्ठा होकर पूजा अर्चना की एवं शहर में भव्य शोभा यात्रा निकाली । राज स्कूल से शुरू हुई शोभा यात्रा में भारी संख्या में पुरुष और महिलाएं शामिल हुई। शोभा यात्रा पूरे नगर का भ्रमण कर पुनः राजस्कुल पहुँची । राज स्कूल के सभागार में खुला अधिवेशन का उद्घाटन जिला परिषद अध्यक्ष लक्ष्मी देवी, साहू समाज के संजू लाल, दुर्गा प्रसाद, सुनील कुमार, मोहन प्रसाद एवं जय साहू ने संयुक्त रूप से द्वीप प्रज्वलित एवं भामाशाह की तस्वीर पर माल्यार्पण कर किया गया । कार्यक्रम की शुरुआत बालिकाओं द्वारा स्वागतगान गा कर किया गया। सभा में आये हुए अतिथियों का स्वागत समाज के लोगो द्वारा अंगवस्त्र एवं बुके देकर सम्मानित किया गया। समारोह की मुख्य अतिथि जिला परिषद अध्यक्ष लक्ष्मी देवी ने लोगो को संबोधित करते हुए कहा कि समाज के लोगो को दानवीर भामाशाह की जीवनी से सीख लेने की जरूरत है । श्रीमती देवी ने भामाशाह को अपनी पंक्ति समर्पित करते हुए कहा कि वंदन और अभिनंदन करे धरा और आकाश, भामाशाह की दानवीरता जग में है विख्यात । भामाशाह की वीरता सुन आओ लें एक संकल्प, समाज को एकजुट कर हमसब बनाये एक प्रकल्प। श्रीमती देवी एवं अन्य लोगों के संबोधन को लोगो ने जमकर सराहा। कार्यक्रम में आये वक्ताओं ने समाज के लोगो को एकजुट रहने और समाज हित में कार्य करने का संकल्प लेने की बात कही । टिकारी में समाज द्वारा किये गए पहली बार आयोजन के लिए आये हुए आगंतुकों ने काफी सराहा । भामाशाह जयंती को लेकर शहर में साहू समाज के लोगो ने अपनी अपनी प्रतिष्ठान बंद रखी। कार्यक्रम को सफल बनाने को लेकर साहू समाज के संयोजक सुरेन्द्र प्रसाद, सचिव जयपाल साव कोषाध्यक्ष सूचीत कुमार, रमेश कुमार, रामगुलाम साव, रंजीत कुमार, अजय कुमार, प्रकाश कुमार, श्रवण राज, कुमार इत्यादि सहित कई लोगों ने सराहनीय योगदान दिया । कार्यक्रम की अध्यक्षता साहू समाज के अध्यक्ष रामनरेश प्रसाद एवं संचालन विनोद कुमार ने किया ।

Gaya Sahu samaj Bhamashah Jayanti

दिनांक 15-04-2018 19:01:57
You might like:
Sant Santaji Maharaj Jagnade Sant Santaji Maharaj Jagnade
संत संताजी महाराज जगनाडे
या साईटवरील सर्व साहित्‍य हे तेली गल्‍ली मासिकात 40 वर्षेत प्रसिद्ध झाले आसुन. सदरसाहित्‍य कोठेही प्रकाशित वा मुद्रीत करण्‍़यास मनाई आहे. सर्व हक्‍क तेली गल्‍ली मासिकाचे आहेत
copy right © 2020 www.Teliindia.com व तेली गल्‍ली
About TeliIndia TeliIndia.com हि साईट तेली गल्‍ली मासिकाची आहे. आपण वधु-वराचे नाव कोणत्‍या ही फी शिवाय नोंदवु शकता. तेली समाज वधु - वर विश्‍वाच्‍या सेवेची 40 वर्षींची परंपरा.
Contact us मदती साठी संपर्क करू शकता
अभिजित देशमाने, +91 9011376209,
मोहन देशमाने, संपादक तेली गल्‍ली मासिक +91 9371838180
Teli India, Pune Nagre Road, Pune, Maharashtra Mobile No +91 9011376209, +91 9011376209 Email :- Teliindia1@gmail.com
Develop & design by Abhijit Mohan Deshmane, mobile no 9011376209, 9371838180, Copyright ©